जालंधर में डिजिटल मीडिया एसोसिएशन (DMA) पत्रकारों के लिए Smart4Bharat के सहयोग से 30 दिसंबर को लायंस क्लब में लगाएगी Digital Media Training Workshop

Digital Media Association

पत्रकारों को वेबसाइट, यूट्यूब, इंस्टाग्राम फेसबुक आदि डिजिटल मीडिया के बारे में दी जाएगी बेहद स्पेशल ट्रेनिंग

जालंधर 29 दिसंबर (जसविंदर सिंह आजाद)- डिजिटल मीडिया एसोसिएशन की एक विशेष मीटिंग प्रधान अमन बग्गा की अध्यक्षता में की गई । इस मीटिंग में विशेष तौर पर एसोसिएशन के चेयरमैन प्रदीप वर्मा, जनरल सेक्रेटरी अजीत सिंह बुलंद, चीफ कोऑर्डिनेटर गुरप्रीत सिंह संधू, चीफ एडवाइजर जसविंदर सिंह आजाद, सीनियर उप प्रधान अमरप्रीत सिंह, स्क्रीनिंग कमेटी के हेड सुमेश शर्मा, पीआरओ धर्मेंद्र सोंधी उपस्थित हुए।

इस मौके प्रधान अमन बग्गा, चेयरमैन प्रदीप वर्मा और जनरल सेक्रेटरी अजीत सिंह बुलंद ने बताया कि पत्रकारों की सुप्रसिद्ध संस्था डिजिटल मीडिया एसोसिएशन DMA (रजि.) की तरफ से पत्रकारों के लिए Smart4Bharat के सहयोग से जालंधर के लायंस क्लब में 30 दिसंबर को सुबह 11 बजे से Digital Media Training Workshop का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि डिजिटल मीडिया ट्रेनिंग वर्कशॉप में पत्रकारों को ट्रेनिंग देने के लिए महाराष्ट्र के पुणे से Entrepreneur Sh. Rahul Adap और जालंधर से Lovleen Azad जी को बुलाया गया है।

अनेकों पहलुओं पर बेहद विशेष जानकारियां दी जाएगी

उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग वर्कशॉप में पत्रकारों को वायरल कंटेंट बनाना, वायरल कंटेंट के महत्व का अवलोकन, दर्शकों की पसंद और रुझान को समझना, यूट्यूब और इंस्टाग्राम एल्गोरिदम को डिकोड करना, यूट्यूब और इंस्टाग्राम एल्गोरिदम का गहन विश्लेषण, सामग्री दृश्यता को प्रभावित करने वाले प्रमुख कारक, आकर्षक वीडियो सामग्री तैयार करना,आकर्षक वीडियो के लिए कहानी कहने की तकनीकें, Website YouTube Website आदि वीडियो के लिए SEO, इंस्टाग्राम के लिए हैशटैग, इंगेजमेंट टैक्टिक्स, लॉयल ऑडियंस का निर्माण, लाइक, कमेंट और शेयर बढ़ाने की रणनीतियाँ, वेबसाइट, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर एनालिटिक्स को समझना, YouTube और Instagram Website Facbook पर सामग्री से कमाई करने के तरीके, आदि अनेकों पहलुओं पर बेहद विशेष जानकारियां दी जाएगी।

इस मौके गुरप्रीत सिंह संधू, जसविंदर सिंह आजाद, अमरप्रीत सिंह, सुमेश शर्मा, पीआरओ धर्मेंद्र सोंधी ने बताया कि अगर ट्रेनिंग वर्कशॉप का कोई पत्रकार लाभ लेना चाहता है तो उस को रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है। बिना रजिस्ट्रेशन के इस वर्कशॉप में एंट्री नही मिलेगी।

उन्होंने कहा कि पत्रकारों से कोई फीस नहीं ली जाएगी। ये वर्कशॉप पूरी तरह से फ्री है। अगर जालंधर का कोई पत्रकार इस ट्रेनिंग वर्कशॉप में ट्रेनिंग लेना चाहता है तो वह इन नंबर्स पर संपर्क 9463599144, 6280581690 कर सकता है।

By admin

Related Post